Write for Us


स्टार्टअपशाला के लिए अतिथि-ब्लॉगिंग में आपकी रुचि के लिए धन्यवाद। हमारे द्वारा उत्पादित सामग्री का प्रत्येक भाग उच्च-गुणवत्ता का होना चाहिए और इसका कोई उद्देश्य होना चाहिए।


हम केवल उन लेखकों / योगदानकर्ताओं के साथ काम करने में रुचि रखते हैं जिनके पास अपने चुने हुए विषय के बारे में कहने के लिए कुछ दिलचस्प है, जैसा कि लेखकों को जो एक बैकलिंक की तलाश में है (हम आपको बैकलिंक प्रदान करने से नफरत नहीं करते हैं, इसके बजाय हम इसे पसंद करते हैं यदि आपके पास एक असाधारण सामग्री है उद्यमियों की मदद करने के लिए)।


हमारे द्वारा प्रकाशित की जाने वाली सभी सामग्री, हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए प्रासंगिक और मूल्यवान होनी चाहिए, अद्वितीय, अच्छी तरह से शोध की गई और स्पष्ट इरादे के साथ। हम विशुद्ध रूप से प्रचार सामग्री बनाना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप किसी उपकरण, सेवा या उत्पाद को बढ़ावा देना चाहते हैं, और यह वास्तव में आपके चुने हुए विषय के साथ मदद करता है, तो इसे शामिल करें! बहुत ही उत्तम कार्य! लेकिन पाठक पर कुछ जबरदस्ती करने की कोशिश न करें।
उस कारण से, हमने दिशानिर्देशों का यह सेट बनाया है, जिससे आपको अपने ब्लॉग पोस्ट को एक साथ रखने में मदद करनी चाहिए।



हम किसके लिए सामग्री बनाते हैं?


चार प्रकार के लोग हैं जिन्हें हम आम तौर पर स्टार्टअपशला में आकर्षित करना चाहते हैं
शुरुआती पक्षी उद्यमी – जिन्हें स्टार्ट-अप और बाजार के बारे में जानने की जरूरत है।
विचार चरण उद्यमी – जो लोग सैद्धांतिक पहलुओं पर अपने विचार का परीक्षण करना चाहते हैं और उन्हें कुछ महत्वपूर्ण दिशा या मोड़ की आवश्यकता है।
बीमार-सूचित – बहुत सारे गुरुओं द्वारा भ्रमित और वास्तव में नहीं जानते कि क्या करना है और कहाँ से?
रनिंग हॉर्स – रनिंग फेज में आइडिया है, काम करना चाहते हैं और फंड, स्केलिंग, अम्ब्रेला प्रॉडक्ट या ऐसा कुछ जैसे किसी भी माध्यम से इसका विस्तार या स्केल करना चाहते हैं।



हम किस प्रकार के ब्लॉग पोस्ट स्वीकार करते हैं?

  1. ब्लॉग पोस्ट कैसे क्रियाशील होते हैं और उपयोगकर्ताओं को तत्काल परिणाम प्राप्त करने देते हैं, जिससे लोग अधिक मूल्यवान ज्ञान के लिए स्टार्टअपशला में लौट आते हैं जो वास्तव में मूल्य प्रदान करता है।
  2. ब्लॉग पोस्ट जो हमारे उपयोगकर्ताओं को उनके सपने की ओर बढ़ने में मदद करती हैं, उन्हें अलग से प्रदर्शित करने में मदद करती हैं।
  3. लेख जो कुछ उपकरण सुझाते हैं, जो उन नूतन व्यापारियों के लिए मददगार हो सकते हैं जो अपने सपने के लिए ग्रह के खिलाफ खड़े हैं।
  4. विशाल श्रेणियों पर नेतृत्व ब्लॉग पोस्ट।

एक ब्लॉग पोस्ट के विषय

  1. सीधे दर्द बिंदुओं और समस्याओं को संबोधित करें जो उद्यमियोंको को परेशान करते हैं।
  2. क्या यह हमारे लक्षित ग्राहक का ज्वलंत प्रश्न है, जैसे नई सुधार नीति या योजना?
  3. क्या यह व्यापार, प्रबंधन या विस्तार कैसे शुरू करें, इस पर कार्रवाई (चरण-दर-चरण) सलाह दे रहा है?
  4. क्या हम इस पोस्ट के किसी भी कीवर्ड को उन उद्यमियों के लिए लक्षित कर सकते हैं, जैसे धन का प्रबंधन करना या स्टार्ट अप चलाते समय इसे बनाना?

सामान्य बिंदु:

  1. कृपया भेजने से पहले अपने ब्लॉग पोस्ट को प्रूफरीड करें। हमारे संपादक लाइव होने से पहले एक संपूर्ण संपादन करेंगे, लेकिन यदि आप पहले प्रूफ करते हैं तो यह उपयोगी है।
  2. सामग्री 1600 शब्दों से अधिक होनी चाहिए। आदर्श रूप से, यह 2200-3500 के बीच होनी चाहिए।
  3. अपने पैराग्राफ को छोटा रखें। इंटरनेट पर लोगों का ध्यान कम होता है और हमें उनका ध्यान खींचने में सक्षम होना चाहिए।
  4. Google डॉक के रूप में अपना अंतिम ड्राफ्ट जमा करें और सुनिश्चित करें कि आपने “लिंक वाले किसी भी व्यक्ति को संपादित कर सकते हैं” विकल्प की जाँच की है।
  5. ब्लॉग पोस्ट के शीर्ष पर लिखें:
    लक्षित दर्शक
    o वे खोजशब्द जिन्हें आप लक्षित करना चाहते हैं
    o आपका तर्क क्या है, इसका एक-एक वाक्य

लिखते समय ध्यान रखें

  • कृपया सही अंग्रेजी / हिंदी वाक्यों का उपयोग करें।
  • लिखते समय “आप” शब्द का उपयोग करें – लेख को व्यक्तिगत रखें और इसे बातचीत की तरह लगना चाहिए।
  • इसे बिंदु पर रखें और अतिरिक्त शब्दों को सीमित करें (कोशिश करें कि सहबद्ध विपणन( Affiliate Marketing) पर जोर न दें)
  • जहाँ संभव हो और प्रासंगिक चित्र शामिल करें। केवल उच्च गुणवत्ता। जब तक आप स्वयं छवि नहीं बना लेते, तब तक सभी चित्रों को मूल प्रकाशक को भेज दिया जाना चाहिए।
  • स्टॉक इमेजरी से बचने की कोशिश करें (कॉपीराइट छवियों से परेशानी हो सकती है)।
  • जब भी आप कोई दावा करते हैं, आपको उसे वापस करने की आवश्यकता होती है। जहाँ आवश्यक हो, स्रोत संदर्भों का उपयोग करें।
  • ऐसे स्रोतों का उपयोग करें जो विश्वसनीय हों। यदि कोई स्रोत “विश्वसनीय नहीं है” (यानी छोटे ब्लॉग, स्वतंत्र प्रोग्रामर / लेखक), तो उद्धरण बहुत प्रासंगिक और / या सम्मोहक होना चाहिए। संपूर्ण ब्लॉग पोस्ट डेटा-संचालित और तथ्य समृद्ध होना चाहिए।

अपने शीर्षक पर विचार करते समय अपने आप से पूछें: क्या यह शीर्षक लक्ष्य बाजार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त दिलचस्प है?

  • क्या यह “कैसे” या इसके माध्यम से कदम उठाने की पेशकश करता है?
  • क्या यह एक विशेषण विशेषण का उपयोग करता है?
  • क्या यह एक विषम संख्या या सम्मोहक सांख्यिकीय का उपयोग करता है?
  • क्या यह पाठकों को यह बताता है कि कैसे [कुछ शांत] बिना कुछ किए [कुछ बेकार या भ्रमित]?
  • क्या लेख उन डिजिटल उत्पादों / प्रभावित ब्रांडों का उदाहरण या जानकारी देता है जिनका हम लाभ उठा सकते हैं?
  • क्या लेख हमारे लक्षित ग्राहक के लिए प्रासंगिक उपकरणों के उदाहरण देता है?
  • क्या मैं उन खोजशब्दों का उपयोग करता हूँ जो ध्वनि के लिए स्वाभाविक हैं?
  • क्या कीवर्ड उस जगह पर स्थित हैं, जहाँ यह समझ में आता है? इसके लिए Yoast SEO Blog पोस्ट पढ़ें।

उदाहरण पोस्ट:

यदि आपको स्टार्टअपशला में हमारे द्वारा अपेक्षित गुणवत्ता के स्तर को समझने में मदद चाहिए, तो इन कुछ उदाहरणों पर एक नज़र डालें: